Thursday 11 June 2020

कविता. ३५६२. सपने को अरमानों कि उमंग।

                                           सपने को अरमानों कि उमंग।
सपने को अरमानों कि उमंग सोच देती है किनारों को आशाओं कि कहानी उजाले देती है दास्तानों मे आशाओं कि कोशिश पुकार देती है तरानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि कहानी पहचान देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आस देती है।
सपने को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद आस देती है जज्बातों में एहसासों कि कहानी कोशिश देती है राहों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है नजारों को आस देती है।
सपने को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है राहों में अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तराने देती है नजारों को अरमानों कि राह अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है आशाओं को आस देती है।
सपने को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि सौगात अफसाने देती है अंदाजों को लहरों कि कहानी अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम धून देती है दास्तानों को राहों कि उम्मीद सहारे देती है राहों को एहसासों कि कहानी पुकार देती है राहों को आस देती है।
सपने को अरमानों कि उमंग किनारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अंदाजों कि उम्मीद लहरे देती है किनारों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि सोच एहसास देती है उजालों को कोशिश कि परख सौगात देती है किनारों को आस देती है।
सपने को अरमानों कि उमंग सुबह देती है किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को खयालों कि अहमियत पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को लहरों कि तलाश तराने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ राह देती है दास्तानों को आस देती है।
सपने को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है तरानों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह पहचान देती है दास्तानों को बदलावों कि राह अफसाने देती है लहरों को तरानों कि पुकार कोशिश देती है जज्बातों को आस देती है।
सपने को अरमानों कि उमंग पहचान देती है राहों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को किनारों कि उम्मीद अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग अहमियत देती है नजारों को आस देती है।
सपने को अरमानों कि उमंग किनारे देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है आवाजों को आस देती है।
सपने को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग आस देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश सहारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह सुबह देती है तरानों को खयालों कि सरगम धून देती है किनारों को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...