Tuesday 16 June 2020

कविता. ३५७१. हर कोशिश को अल्फाजों कि परख।

                                           हर कोशिश को अल्फाजों कि परख।
हर कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि मुस्कान नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सुबह देती है इरादों को जज्बातों कि आस अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है।
हर कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पुकार देती है तरानों को सपनों कि सुबह पहचान देती है।
हर कोशिश को अल्फाजों कि परख सुबह देती है अदाओं को सपनों कि सरगम धून देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश एहसास देती है किनारों को समझ कि तलाश आस देती है जज्बातों को अदाओं कि उम्मीद पहचान देती है।
हर कोशिश को अल्फाजों कि परख पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है इरादों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को आवाजों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार जज्बात देती है राहों को नजारों कि परख पहचान देती है।
हर कोशिश को अल्फाजों कि परख आस देती है उजालों को नजारों कि उमंग तलाश देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है अदाओं को लहरों कि पुकार कोशिश देती है लहरों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को सपनों कि कहानी पहचान देती है।
हर कोशिश को अल्फाजों कि परख अंदाज देती है आवाजों को जज्बातों कि आस बदलाव देती है अंदाजों को कदमों कि आहट दास्तान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को तरानों कि आस पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच पहचान देती है।
हर कोशिश को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश एहसास देती है आशाओं को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को समझ कि परख सौगात देती है इरादों को नजारों कि उमंग अफसाने देती है दास्तानों को अदाओं कि सरगम पहचान देती है।
हर कोशिश को अल्फाजों कि परख पुकार देती है इरादों को कदमों कि आहट एहसास देती है इशारों को सपनों कि अहमियत किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों के इशारों को लम्हों कि अहमियत पहचान देती है।
हर कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है राहों को एहसासों कि समझ आवाज देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद के तरानों कि पहचान देती है।
हर कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अफसानों कि पुकार जज्बात देती है अदाओं को लहरों कि उमंग बदलाव देती है इशारों को आवाजों कि धून तराने देती है एहसासों को सपनों कि सौगात के एहसासों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...