Monday 29 June 2020

कविता. ३५९८. मुस्कान कि सौगात इशारों कि।

                                             मुस्कान कि सौगात इशारों कि।
मुस्कान कि सौगात इशारों कि लहर देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि पहचान कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है नजारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है किनारों कि सुबह देती है।
मुस्कान कि सौगात इशारों कि राह देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है नजारों को राहों कि समझ अफसाने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात नजारे देती है आशाओं कि सुबह देती है।
मुस्कान कि सौगात इशारों कि पहचान देती है दिशाओं को तरानों कि समझ पुकार देती है किनारों को उमंग कि परख आस देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम खयाल देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को सपनों कि पुकार जज्बात देती है राहों कि सुबह देती है।
मुस्कान कि सौगात इशारों कि सरगम देती है नजारों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अदाओं कि राह अफसाने देती है लहरों को तरानों कि पुकार कोशिश देती है कदमों को अरमानों कि उमंग सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है उजालों कि सुबह देती है।
मुस्कान कि सौगात इशारों कि समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि पुकार जज्बात देती है इरादों कि सुबह देती है।
मुस्कान कि सौगात इशारों कि कोशिश देती है तरानों को सपनों कि राह अरमान देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि समझ आस देती है किनारों को सपनों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है आवाजों कि सुबह देती है।
मुस्कान कि सौगात इशारों कि परख देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को लहरों कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को अफसानों कि राह बदलाव देती है किनारों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों कि सुबह देती है।
मुस्कान कि सौगात इशारों कि आवाज देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है उजालों को नजारों कि तलाश अल्फाज देती है अदाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है आशाओं को खयालों कि समझ तलाश देती है लहरों कि सुबह देती है।
मुस्कान कि सौगात इशारों कि पहचान देती है तरानों को अदाओं कि सौगात रोशनी देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों कि सुबह देती है।
मुस्कान कि सौगात इशारों कि आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को सपनों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है इरादों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...