Wednesday 24 June 2020

कविता. ३५८८. आशाओं को खयालों कि कोशिश।

                                         आशाओं को खयालों कि कोशिश।
आशाओं को खयालों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि कोशिश तलाश देती है इरादों को सपनों कि राह देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश धून देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सहारे देती है उजालों को नजारों कि रोशनी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि समझ तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ खयाल देती है दास्तानों को सपनों कि राह देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश आस देती है तरानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को आवाजों कि धून तलाश देती है बदलावों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद सरगम देती है किनारों को लहरों कि राह अफसाने देती है इशारों को सपनों कि राह देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है किनारों को एहसासों कि उमंग परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि राह देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश आस देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है उमंग को अरमानों कि सौगात उजाले देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को आवाजों कि धून किनारे देती है दास्तानों को सपनों कि राह देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग आस देती है आवाजों को लम्हों कि समझ अफसाने देती है तरानों को खयालों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को अंदाजों कि राह एहसास देती है इरादों को सपनों कि राह देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश परख देती है इरादों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को अदाओं कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि मुस्कान सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है तरानों को सपनों कि राह देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है लहरों को तरानों कि आस परख देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आवाजों को अल्फाजों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि राह देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार जज्बात देती है अंदाजों को इशारों कि पहचान आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को लहरों कि समझ परख देती है‌ अदाओं को सपनों कि राह देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश सरगम देती है लहरों को नजारों कि सोच पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी अफसाने देती है इरादों को सपनों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...