Sunday 21 June 2020

कविता. ३५८२. तरानों कि पुकार।

                                                            तरानों कि पुकार।
तरानों कि पुकार मुस्कान कि राह देती है आशाओं को लम्हों कि उमंग तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है खयालों को सपनों कि सौगात उजाले देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अंदाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह देती है।
तरानों कि पुकार जज्बात कि परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को सपनों कि कोशिश धून देती है अरमानों को कदमों कि आस पहचान देती है एहसासों को उजालों कि सरगम पुकार देती है अदाओं को बदलावों कि राह देती है।
तरानों कि पुकार कोशिश कि सोच देती है लहरों को खयालों कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को तलाश कि सुबह सरगम देती है आशाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि पहचान आस देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है उजालों को बदलावों कि राह देती है।
तरानों कि पुकार तलाश कि सुबह देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद सुबह देती है इरादों को दास्तानों कि सौगात अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सरगम देती है आशाओं को दिशाओं कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को बदलावों कि राह देती है।
तरानों कि पुकार सोच कि उमंग देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को खयालों कि समझ पुकार देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है राहों को बदलावों कि राह देती है।
तरानों कि पुकार आस कि लहर देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान परख देती है आशाओं को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद अहमियत देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को बदलावों कि राह देती है।
तरानों कि पुकार अदाओं कि सौगात देती है उजालों को नजारों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है कदमों को खयालों कि सौगात इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि धून दास्ताने देती है आवाजों को बदलावों कि राह देती है।
तरानों कि पुकार कदमों कि सोच देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि परख सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह देती है।
तरानों कि पुकार दास्तानों कि उमंग देती है अदाओं को लहरों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को लहरों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि राह देती है।
तरानों कि पुकार जज्बातों कि आस देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अरमानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को बदलावों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...