Friday 12 June 2020

कविता. ३५६३. किनारों को आशाओं कि उम्मीद।

                                             किनारों को आशाओं कि उम्मीद।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अदाओं को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है तरानों को खयालों कि समझ बदलाव देती है इरादों को अल्फाजों कि कहानी इशारों कि तलाश देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है नजारों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को जज्बातों कि पहचान परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात एहसासों कि तलाश देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद दास्तान देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि पहचान आस देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि राह दास्तानों कि तलाश देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को नजारों कि पहचान अरमानों कि तलाश देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद सहारे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार अदाओं कि तलाश देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद अफसाने देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पहचान देती है कदमों को खयालों कि उमंग परख देती है आशाओं को तरानों कि राह अफसाने देती है लहरों को लहरों कि सुबह दिशाओं कि तलाश देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को अफसानों कि मुस्कान परख देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच अल्फाज देती है अरमानों को कदमों कि कहानी बदलावों कि तलाश देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद पुकार देती है इशारों को सपनों कि सुबह तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि आस परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि उमंग खयालों कि तलाश देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि परख सौगात देती है लहरों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है तरानों को सपनों कि सुबह आवाजों कि तलाश देती है।
किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात लहरों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...