Tuesday 30 June 2020

कविता. ३५९९. दास्तान को सपनों कि पहचान।

                                                दास्तान को सपनों कि पहचान।
दास्तान को सपनों कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है आशाओं को रोशनी देती है।
दास्तान को सपनों कि पहचान पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को रोशनी देती है।
दास्तान को सपनों कि पहचान किनारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है आशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है अरमानों को लहरों कि परख सौगात देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को रोशनी देती है।
दास्तान को सपनों कि पहचान परख देती है खयालों को किनारों कि कहानी लहर देती है इरादों को अरमानों कि आस पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को कदमों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को तरानों कि राह अल्फाज देती है इशारों को रोशनी देती है।
दास्तान को सपनों कि पहचान कोशिश देती है आशाओं को उजालों कि सुबह आस देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग आस देती है किनारों को रोशनी देती है।
दास्तान को सपनों कि पहचान लहर देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को राहों कि सोच सौगात देती है इशारों को रोशनी देती है।
दास्तान को सपनों कि पहचान समझ देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को एहसासों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आशाओं कि उमंग परख देती है राहों को रोशनी देती है।
दास्तान को सपनों कि पहचान आस देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को लहरों कि राह अफसाने देती है इरादों को बदलावों कि उमंग परख देती है नजारों को अरमानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को रोशनी देती है।
दास्तान को सपनों कि पहचान पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है इशारों को अरमानों कि आस दास्तान देती है आशाओं को किनारों कि कहानी आस देती है खयालों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है अदाओं को रोशनी देती है।
दास्तान को सपनों कि पहचान कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सुबह दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अफसानों को नजारों कि राह जज्बात देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...