Wednesday 1 July 2020

कविता. ३६०१. उजालों संग उमंग कि दुनिया।

                                                  उजालों संग उमंग कि दुनिया।   
उजालों संग उमंग कि दुनिया तरानों कि राह देती है अफसानों को नजारों कि समझ पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश इशारे देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सौगात रोशनी देती है अल्फाजों को कदमों कि सौगात देती है।
उजालों संग उमंग कि दुनिया एहसासों कि कोशिश देती है लहरों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है नजारों को अरमानों कि समझ आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह सरगम देती है अदाओं को कदमों कि सौगात देती है।
उजालों संग उमंग कि दुनिया आशाओं कि सोच देती है इरादों को अरमानों कि समझ पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद पुकार देती है किनारों को कदमों कि आहट देती है।
उजालों संग उमंग कि दुनिया अंदाजों कि उम्मीद देती है तरानों को सपनों कि राह अफसाने देती है इरादों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को नजारों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि समझ तलाश देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी एहसास देती है इरादों को कदमों कि आहट देती है।
उजालों संग उमंग कि दुनिया दास्तानों कि सौगात देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को लहरों कि राह खयाल देती है इशारों को सपनों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को उम्मीदों कि रोशनी तलाश देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को कदमों कि आहट देती है।
उजालों संग उमंग कि दुनिया तरानों कि सुबह देती है कदमों को अफसानों कि कहानी परख देती है खयालों को एहसासों कि सरगम मुस्कान देती है आवाजों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है बदलावों को कदमों कि आहट देती है।
उजालों संग उमंग कि दुनिया किनारों कि कहानी देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया एहसास देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है जज्बातों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है रोशनी को पुकार कि दुनिया अरमान देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है नजारों को कदमों कि आहट देती है।
उजालों संग उमंग कि दुनिया नजारों कि सरगम देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि दुनिया नजारे देती है कदमों को बदलावों कि राह सपने देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को अदाओं कि दुनिया रोशनी देती है कोशिश को कदमों कि आहट देती है।
उजालों संग उमंग कि दुनिया आशाओं कि दुनिया देती है किनारों को समझ कि पहचान पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख राह देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को तरानों कि कोशिश पुकार देती है अदाओं को कदमों कि आहट देती है।
उजालों संग उमंग कि दुनिया एहसासों कि परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि दुनिया पहचान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी समझ देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है राहों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है राहों को कदमों कि आहट देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...