Thursday 2 July 2020

कविता. ३६०३. उजालों को नजारों कि सोच।

                                                       उजालों को नजारों कि सोच।
उजालों को नजारों कि सोच रोशनी देती है दास्तानों कि समझ सुबह देती है इरादों को किनारों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को कोशिश कि लहर परख देती है आशाओं को सपनों कि सरगम देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों कि राह अफसाने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को तरानों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को कोशिश कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को सपनों कि सरगम देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है इशारों कि पहचान परख देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को लहरों कि दास्तान अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि सरगम देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दास्तान देती है जज्बातों कि आस पुकार देती है तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख पहचान देती है किनारों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को आशाओं कि कहानी कोशिश देती है तरानों को सपनों कि सरगम देती है।
उजालों को नजारों कि सोच परख देती है किनारों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग आस देती है इरादों को अरमानों कि सोच लहर देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को सपनों कि सरगम देती है।
उजालों को नजारों कि सोच कोशिश देती है तरानों कि राह अफसाने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है नजारों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को मुस्कान कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को सपनों कि सरगम देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है नजारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है लहरों को तरानों कि सोच सरगम देती है कदमों को सपनों कि सरगम देती है।
उजालों को नजारों कि सोच राह देती है दास्तानों कि उमंग पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि आस ‌पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को सपनों कि सरगम देती है।
उजालों को नजारों कि सोच आस देती है आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को लहरों कि सुबह परख देती है जज्बातों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है अंदाजों को लहरों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है एहसासों को सपनों कि सरगम देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है दिशाओं कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच पुकार देती है लहरों को अफसानों कि कहानी आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अल्फाज देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी तराने देती है कदमों को सपनों कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...