Monday 20 July 2020

कविता. ३६४०. अरमानों कि उमंग।

                                                              अरमानों कि उमंग।
अरमानों कि उमंग सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है कोशिश को अंदाजों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है इरादों को सपनों कि राह अरमान देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि कहानी देती है।
अरमानों कि उमंग आस देती है तरानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी तराने देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद राह देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है तरानों को सपनों कि कहानी देती है।
अरमानों कि उमंग पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ परख देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात किनारे देती है लहरों को तरानों कि राह रोशनी देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है जज्बातों को दिशाओं कि कहानी देती है।
अरमानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि कहानी देती है।
अरमानों कि उमंग अदाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि समझ रोशनी देती है इरादों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान परख देती है किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है राहों को एहसासों कि कहानी देती है।
अरमानों कि उमंग समझ देती है तरानों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश इशारे देती है कदमों को खयालों कि परख सरगम देती है आशाओं को सपनों कि सौगात राह देती है जज्बातों को आवाजों कि उमंग आस देती है रोशनी को नजारों कि कहानी देती है।
अरमानों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को खयालों कि समझ परख देती है अंदाजों को लहरों कि कहानी देती है।
अरमानों कि उमंग किनारे देती है इरादों को सपनों कि रोशनी अफसाने देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को अदाओं कि सुबह आस देती है तरानों को नजारों कि उम्मीद परख देती है आवाजों को नजारों कि कहानी देती है।
अरमानों कि उमंग कोशिश देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि समझ तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि उम्मीद पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि कहानी देती है।
अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है तरानों को सपनों कि उम्मीद पहचान देती है नजारों को अफसानों कि परख सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि रोशनी उमंग देती है एहसासों को आवाजों कि कहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...