Tuesday 28 July 2020

कविता. ३६५५. अरमानों को खयालों कि लहर।

                                                           अरमानों को खयालों कि लहर।
अरमानों को खयालों कि लहर तराने देती है मुस्कान को सरगम अपनी ही राहे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख देती है।
अरमानों को खयालों कि लहर आस देती है रोशनी को बदलाव कि धाराएं तलाश देती है लहरों को राहों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को एहसासों कि समझ आस देती है किनारों को सपनों कि परख देती है।
अरमानों को खयालों कि लहर कोशिश देती है अंदाजों को लहरों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ लहर देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को तरानों कि रोशनी सहारे देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को इशारों कि परख देती है।
अरमानों को खयालों कि लहर किनारे देती है नजारों को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है कोशिश को तरानों कि आस पहचान देती है कदमों को आवाजों कि परख देती है।
अरमानों को खयालों कि लहर अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को अदाओं कि परख देती है।
अरमानों को खयालों कि लहर नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अदाओं को सपनों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को कोशिश कि परख देती है।
अरमानों को खयालों कि लहर आस देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग सौगात देती है अदाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है नजारों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को रोशनी कि परख देती है।
अरमानों को खयालों कि लहर दास्तान देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है कदमों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच बदलाव देती है अंदाजों को सपनों कि राह अरमान देती है तरानों को लहरों कि परख देती है।
अरमानों को खयालों कि लहर तराने देती है नजारों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है किनारों को सपनों कि सुबह आस देती है जज्बातों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को नजारों कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है उजालों को जज्बातों कि परख देती है।
अरमानों को खयालों कि लहर जज्बात देती है आवाजों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है इरादों को सपनों कि आस पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि सरगम उजाले देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है इशारों को अल्फाजों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...