Saturday 11 July 2020

कविता. ३६२२. आशाओं कि उम्मीद।

                                                               आशाओं कि उम्मीद।
आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को अरमानों कि समझ राहे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह इशारे देती है लहरों को सपनों कि पुकार किनारे देती है तरानों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी तलाश देती है इशारों को नजारों कि उमंग देती है।
आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है अरमानों को कदमों कि सरगम आस देती है अंदाजों को कोशिश कि उमंग देती है।
आशाओं कि उम्मीद समझ देती है अंदाजों को लहरों कि पुकार जज्बात देती है नजारों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश बदलाव देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को अदाओं कि उमंग देती है।
आशाओं कि उम्मीद नजारे देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सरगम देती है किनारों को लहरों कि पहचान तलाश देती है कदमों को खयालों कि सुबह पुकार देती है अल्फाजों को अदाओं कि कहानी लहरे देती है इरादों को सपनों कि राह जज्बात देती है अफसानों को बदलावों कि उमंग देती है।
आशाओं कि उम्मीद लहरे देती है इरादों को खयालों कि सोच पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि कहानी कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है एहसासों को सपनों कि उमंग देती है।
आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है रोशनी को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट पुकार देती है नजारों को बदलावों कि राह रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि सरगम परख देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग देती है।
आशाओं कि उम्मीद नजारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है खयालों को अरमानों कि समझ तराने देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि सोच सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है अरमानों को नजारों कि उमंग देती है।
आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि समझ आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को लहरों कि समझ सरगम देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को आवाजों कि उमंग देती है।
आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है नजारों को अरमानों कि परख सौगात देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है खयालों को तरानों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग देती है।
आशाओं कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान आस देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार कोशिश देती है जज्बातों को तरानों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को लहरों कि परख सौगात देती है अरमानों को कदमों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...