Sunday 12 July 2020

कविता. ३६२४. तरानों कि राह।

                                                                   तरानों कि राह।
तरानों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद अरमान देती है नजारों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम इशारे देती है अरमानों संग आशाओं कि उमंग देती है।
तरानों कि राह अरमान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है खयालों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है राहों को नजारों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों संग एहसासों कि उमंग देती है।
तरानों कि राह अल्फाज देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है इशारों को कदमों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं संग लहरों कि उमंग देती है।
तरानों कि राह आवाज देती है अंदाजों को कदमों कि आहट रोशनी देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को खयालों कि सौगात सहारे देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को दिशाओं कि सुबह आस देती है उजालों संग आवाजों कि उमंग देती है।
तरानों कि राह अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद पुकार देती है लहरों को नजारों कि कहानी परख देती है कदमों को अदाओं कि कोशिश धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को अंदाजों कि रोशनी राह देती है आशाओं संग खयालों कि उमंग देती है।
तरानों कि राह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को सपनों कि राह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर तराने देती है लहरों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है अंदाजों संग लहरों कि उमंग देती है।
तरानों कि राह रोशनी देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है नजारों संग दास्तानों कि उमंग देती है।
तरानों कि राह अदाए देती है इरादों को किनारों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को सपनों कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों संग इशारों कि उमंग देती है।
तरानों कि राह किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है जज्बातों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है इशारों को सपनों कि राह रोशनी देती है किनारों संग आशाओं कि उमंग देती है।
तरानों कि राह दास्तान देती है आशाओं को लम्हों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों संग लहरों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...