Thursday 9 July 2020

कविता. ३६१७. दास्तान को सपनों कि सुबह।

                                                दास्तान को सपनों कि सुबह।
दास्तान को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि पहचान जज्बात देती है मुस्कान को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों कि उम्मीद देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह सरगम देती है इशारों को नजारों कि राह रोशनी देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है कदमों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों कि उम्मीद देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह उमंग देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है तरानों को आशाओं कि कहानी परख देती है अंदाजों को लहरों कि राह अफसाने देती है नजारों कि उम्मीद देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह पुकार देती है आशाओं को किनारों कि लहर तराने देती है अंदाजों को उजालों कि सरगम धून देती है नजारों को अफसानों कि अदाएं मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि राह अफसाने देती है उजालों को नजारों कि राह रोशनी देती है आवाजों कि उम्मीद देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि अरमान किनारे देती है इशारों को तरानों कि परख सौगात देती है अफसानों कि उम्मीद देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है इशारों को नजारों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को दिशाओं कि उमंग रोशनी देती है उजालों कि उम्मीद देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह अदाएं देती है किनारों को लहरों कि राह अफसाने देती है नजारों को उजालों कि राह अदाएं देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को कदमों कि आहट समझ देती है उजालों को कोशिश कि लहर तराने देती है अरमानों कि उम्मीद देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को रोशनी कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है राह कि उम्मीद देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह आस देती है अदाओं को सपनों कि पहचान परख देती है आशाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग समझ देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है लहरों को खयालों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों कि उम्मीद देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को कदमों कि आहट अदाएं देती है इरादों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को लहरों कि आस दास्तान देती है रोशनी कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...