Thursday 16 July 2020

कविता. ३६३१. दिशाओं को बदलावों कि सौगात।

                                             दिशाओं को बदलावों कि सौगात।
दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है उमंग को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है नजारों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को लहरों कि उम्मीद बदलाव देती है इरादों कि राह देती है।
दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग तराने देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम आस देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों कि राह देती है।
दिशाओं को बदलावों कि सौगात सहारे देती है एहसासों को सपनों कि सुबह तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद सहारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ तराने देती है दास्तानों कि राह देती है।
दिशाओं को बदलावों कि सौगात उमंग देती है आशाओं को कदमों कि पहचान आस देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को अंदाजों कि समझ परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अफसानों कि उम्मीद सहारे देती है लहरों कि राह देती है।
दिशाओं को बदलावों कि सौगात तराने देती है किनारों को आशाओं कि सोच सुबह देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है नजारों को अफसानों कि समझ नजारे देती है एहसासों को सपनों कि रोशनी उमंग देती है अंदाजों को राहों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं कि राह देती है।
दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को तरानों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों कि राह देती है।
दिशाओं को बदलावों कि सौगात उम्मीद देती है नजारों को अरमानों कि समझ अल्फाज देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि समझ तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग आस देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों कि राह देती है।
दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को आशाओं कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग परख देती है राहों को एहसासों कि कोशिश दास्तान देती है तरानों को अरमानों कि समझ सरगम देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों कि राह देती है।
दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि परख अरमान देती है जज्बातों को अदाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि आस लहर देती है दास्तानों कि राह देती है।
दिशाओं को बदलावों कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को लहरों कि सौगात उजाले देती है लहरों को नजारों कि उमंग पहचान देती है इशारों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...