Saturday 25 July 2020

कविता. ३६४९. जज्बातों को अरमानों कि उमंग।

                                             जज्बातों को अरमानों कि उमंग।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है कोशिश के एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को अल्फाजों कि सौगात सपने देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों कि राह अफसाने देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों के आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि राह सरगम देती है कदमों कि राह अफसाने देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग बदलाव देती है इरादों के आवाजों कि धून दास्ताने देती है इशारों को नजारों कि सौगात उजाले देती है लहरों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों कि राह अफसाने देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग आस देती है नजारों के राहों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को सपनों कि राह एहसास देती है इरादों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों कि राह अफसाने देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है अदाओं के एहसासों कि समझ परख देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है तरानों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी कि राह अफसाने देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है दिशाओं के आशाओं कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों कि राह अफसाने देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है रोशनी के तरानों कि आस पहचान देती है नजारों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है लहरों कि राह अफसाने देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग आस देती है दास्तानों के आशाओं कि सोच सरगम देती है उजालों को सपनों कि रोशनी बदलाव देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को नजारों कि सरगम धून देती है दास्तानों कि राह अफसाने देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है लहरों के दिशाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश तराने देती है इरादों कि राह अफसाने देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों के एहसासों कि समझ तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों कि राह अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...