Wednesday 22 July 2020

कविता. ३६४४. इरादों को अरमानों कि उमंग।

                                            इरादों को अरमानों कि उमंग।
इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि कोशिश आस देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को सपनों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को लहरों कि आस पहचान देती है आवाजों कि धून तराने देती है।
इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है कदमों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है उजालों कि धून तराने देती है।
इरादों को अरमानों कि उमंग अल्फाज देती है आशाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है रोशनी को जज्बातों कि आस पहचान देती है अंदाजों को किनारों कि समझ तलाश देती है लहरों को किनारों कि कहानी सरगम देती है एहसासों को कदमों कि परख सौगात देती है आशाओं कि धून तराने देती है।
इरादों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश जज्बात देती है अंदाजों को लहरों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है लहरों कि धून तराने देती है।
इरादों को अरमानों कि उमंग दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को आवाजों कि कोशिश पुकार देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है कोशिश को सपनों कि राह रोशनी देती है अफसानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है कदमों कि धून तराने देती है।
इरादों को अरमानों कि उमंग आस देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है तरानों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है जज्बातों कि धून तराने देती है।
इरादों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ बदलाव देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं कि धून तराने देती है।
इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं कि धून तराने देती है।
इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को सपनों कि पहचान तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है उजालों को कोशिश कि लहर अरमान देती है अंदाजों कि धून तराने देती है।
इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है जज्बातों को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को लहरों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि राह अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं कि धून तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...