Monday 6 July 2020

कविता. ३६११. सुबह के एहसास कि उम्मीद।

                                                 सुबह के एहसास कि उम्मीद।  
सुबह के एहसास कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान परख देती है अदाओं को लहरों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश धून देती है जज्बातों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को सपनों कि राह अफसाने देती है।
सुबह के एहसास कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को सपनों कि राह अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है इरादों को खयालों कि सोच अफसाने देती है।
सुबह के एहसास कि उम्मीद लहरे देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग सौगात देती है इरादों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि आस कोशिश देती है दिशाओं को कदमों कि आहट आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि उमंग परख देती है अल्फाजों को नजारों कि सोच अफसाने देती है।
सुबह के एहसास कि उम्मीद दास्तान देती है आशाओं को लहरों कि उमंग परख देती है अंदाजों को किनारों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि रोशनी समझ देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है जज्बातों कि सोच अफसाने देती है।
सुबह के एहसास कि उम्मीद नजारे देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को रोशनी कि पुकार तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि दास्तान बदलाव देती है राहों को एहसासों कि कोशिश रोशनी देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद परख देती है आशाओं को सोच अफसाने देती है।
सुबह के एहसास कि उम्मीद इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अंदाजों कि राह परख देती है पुकार को अल्फाजों कि उमंग तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ पहचान देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को सोच अफसाने देती है।
सुबह के एहसास कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात कोशिश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है किनारों को सपनों कि सरगम धून देती है उजालों को कोशिश कि लहर पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि परख कोशिश देती है इरादों को सोच अफसाने देती है।
सुबह के एहसास कि उम्मीद किनारे देती है अंदाजों को लहरों कि पहचान सहारे देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी परख देती है अदाओं को नजारों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है कदमों को आवाजों कि धून तराने देती है आवाजों को सोच अफसाने देती है।
सुबह को एहसास कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि पुकार तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि समझ पहचान देती है नजारों को सोच अफसाने देती है।
सुबह को एहसास कि उम्मीद पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है अदाओं को लहरों कि समझ कोशिश देती है अंदाजों को लहरों कि पहचान आस देती है नजारों को अल्फाजों कि कहानी परख देती है तरानों को सरगम कि कोशिश धून देती है दास्तानों को सोच अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...