Saturday 18 July 2020

कविता. ३६३५. कोशिश को अफसानों कि सुबह।

                                             कोशिश को अफसानों कि सुबह।
कोशिश को अफसानों कि सुबह पुकार देती है किनारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग एहसास देती है अंदाजों को लहरों कि पहचान आस देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है तरानों कि राह देती है।
कोशिश को अफसानों कि सुबह आस देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान परख देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों कि राह देती है।
कोशिश को अफसानों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट आस देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि आस पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है इरादों कि राह देती है।
कोशिश को अफसानों कि सुबह पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को जज्बातों कि कहानी खयाल देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है लहरों को तरानों कि सरगम धून देती है अल्फाजों को आशाओं कि सुबह सरगम देती है आशाओं कि राह देती है।
कोशिश को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को सपनों कि कहानी किनारे देती है लहरों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को पुकार कि पहचान परख देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है कदमों कि राह देती है।
कोशिश को अफसानों कि सुबह नजारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि कहानी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों कि राह देती है।
कोशिश को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है एहसासों को सपनों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर तराने देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है किनारों कि राह देती है।
कोशिश को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को एहसासों कि कोशिश धून देती है आशाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों कि राह देती है।
कोशिश को अफसानों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद सौगात देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है उजालों को सपनों कि कहानी पुकार देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है खयालों को एहसासों कि सरगम धून देती है जज्बातों कि राह देती है।
कोशिश को अफसानों कि सुबह आवाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि कहानी परख देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है नजारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...