Friday 3 July 2020

कविता. ३६०५. कदमों संग आशाओं कि उम्मीद।

                                                कदमों संग आशाओं कि उम्मीद।
कदमों संग आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह आस देती है किनारों को लहरों कि पहचान कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सरगम देती है नजारों कि कोशिश देती है।
कदमों संग आशाओं कि उम्मीद लहरे देती है किनारों को दिशाओं कि उमंग तलाश देती है उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को तरानों कि आस पहचान देती है जज्बातों को तलाश कि परख सौगात देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है राहों कि कोशिश देती है।
कदमों संग आशाओं कि उम्मीद दास्तान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच खयाल देती है अंदाजों को किनारों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों कि कोशिश देती है।
कदमों संग आशाओं कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ पहचान देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ पुकार देती है तरानों को पहचान कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को आशाओं कि परख सौगात देती है जज्बातों कि कोशिश देती है।
कदमों संग आशाओं कि उम्मीद सुबह देती है इरादों को अंदाजों कि दिशाएं बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी आस देती है इशारों कि कोशिश देती है।
कदमों संग आशाओं कि उम्मीद रोशनी देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है किनारों को लहरों कि कहानी पहचान देती है नजारों को जज्बातों कि आस अरमान देती है राहों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अफसानों को कदमों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों कि कोशिश देती है।
कदमों संग आशाओं कि उम्मीद सपने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है नजारों को अफसानों कि सुबह अदाएं देती है रोशनी कि कोशिश देती है।
कदमों संग आशाओं कि उम्मीद राह देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी आस देती है उजालों कि कोशिश देती है।
कदमों संग आशाओं कि उम्मीद तराने देती है किनारों को लहरों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी परख देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सरगम देती है राहों को एहसासों कि आस सौगात देती है खयालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों कि कोशिश देती है।
कदमों संग आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि सुबह पहचान देती है तरानों को खयालों कि समझ आवाज देती है उमंग को अल्फाजों कि परख अरमान देती है इशारों को अंदाजों कि कहानी परख देती है अदाओं कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...