Wednesday 15 July 2020

कविता. ३६३०. उजालों को सपनों कि सुबह।

                                                     उजालों को सपनों कि सुबह।
उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग दास्तान देती है किनारों को आशाओं कि समझ दास्तान देती है अंदाजों को अफसानों कि कहानी परख देती है इशारों को अल्फाजों कि कहानी परख देती है अदाओं को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है जज्बातों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को उम्मीदों कि सोच दिशाएं देती है नजारों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह अफसाने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह तराने देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है इरादों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को लहरों कि सौगात कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है अंदाजों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को किनारों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को खयालों कि समझ परख देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अफसानों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को लहरों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि राह पहचान देती है बदलावों को अदाओं कि रोशनी उजाले देती है एहसासों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है जज्बातों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को बदलावों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सोच तराने देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को ‌सपनों कि राह परख देती है कदमों कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह राह देती है कदमों को अरमानों कि उम्मीद पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है लहरों को दिशाओं कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम धून देती है कोशिश कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अंदाजों कि राह परख देती है किनारों को आशाओं कि परख सौगात देती है जज्बातों को कदमों कि आहट बदलाव देती है अदाओं को सपनों कि पुकार जज्बात देती है आशाओं कि समझ देती है।
उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है मुस्कान को आशाओं कि कहानी तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है नजारों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है अरमानों को किनारों कि कहानी तलाश देती है तरानों को खयालों कि सरगम धून देती है नजारों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...