Friday 10 July 2020

कविता. ३६२०. सपनों कि सुबह संग कोशिश।

                                                   सपनों कि सुबह संग कोशिश।
सपनों कि सुबह संग कोशिश तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है उजालों को नजारों कि राह अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि पहचान किनारे देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग देती है।
सपनों कि सुबह संग कोशिश अरमान देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को कदमों कि रोशनी समझ देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को दास्तानों कि उमंग देती है।
सपनों कि सुबह संग कोशिश लहर देती है इशारों को अल्फाजों कि राह रोशनी देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को लहरों कि राह रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग देती है।
सपनों कि सुबह संग कोशिश अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट आस देती है नजारों को अफसानों कि राह रोशनी देती है आवाजों को दास्तानों कि उमंग देती है।
सपनों कि सुबह संग कोशिश रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अदाओं को किनारों कि कहानी परख देती है खयालों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को दास्तानों कि उमंग देती है।
सपनों कि सुबह संग कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अदाओं को लहरों कि राह रोशनी देती है आशाओं को खयालों कि सरगम पुकार देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि राह अफसाने देती है इरादों को दास्तानों कि उमंग देती है।
सपनों कि सुबह संग कोशिश किनारे देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है उजालों को सपनों कि राह रोशनी देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को दास्तानों कि उमंग देती है।
सपनों कि सुबह संग कोशिश नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दिशाओं को जज्बातों कि आस परख देती है लहरों को अफसानों कि राह किनारे देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग देती है।
सपनों कि सुबह संग कोशिश अरमान देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि राह अफसाने देती है अंदाजों को किनारों कि समझ तलाश देती है आवाजों को अफसानों कि समझ तलाश देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पुकार देती है इरादों को दास्तानों कि उमंग देती है।
सपनों कि सुबह संग कोशिश तराने देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है उजालों को खयालों कि सरगम पुकार देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को दास्तानों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...