Thursday 16 July 2020

कविता. ३६३२. तरानों कि रोशनी।

                                                                  तरानों कि रोशनी।
तरानों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद समझ देती है उजालों को नजारों कि सरगम धून देती है किनारों को लहरों कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात पहचान देती है।
तरानों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है उजालों को कोशिश कि सरगम धून देती है बदलावों को अदाओं कि समझ सौगात देती है इरादों को किनारों कि सौगात पहचान देती है।
तरानों कि रोशनी तराने देती है राहों को एहसासों कि समझ किनारे देती है अंदाजों को सपनों कि राह अफसाने देती है इरादों को अदाओं कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है इशारों को सपनों कि सौगात पहचान देती है।
तरानों कि रोशनी लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को नजारों कि सौगात पहचान देती है।
तरानों कि रोशनी तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ जज्बात देती है दिशाओं को लहरों कि परख सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि सोच सुबह देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि सौगात पहचान देती है।
तरानों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि पुकार कोशिश देती है उम्मीदों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों को अरमानों कि सौगात पहचान देती है।
तरानों कि रोशनी राह देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है इरादों को किनारों कि सोच सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को अंदाजों कि सौगात पहचान देती है।
तरानों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद सौगात देती है लहरों को तरानों कि उमंग परख देती है अदाओं को तलाश एहसास देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि सौगात पहचान देती है।
तरानों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ किनारे देती है इरादों को सपनों कि सरगम धून देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को परख अफसाने देती है इरादों को आवाजों कि सरगम पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सौगात पहचान देती है।
तरानों कि रोशनी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सरगम धून देती है अफसानों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि सौगात पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...