Tuesday 14 July 2020

कविता. ३६२८. लहरों को खयालों कि कहानी।

                                                    लहरों को खयालों कि कहानी।
लहरों को खयालों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इरादों को किनारों कि लहर तराने देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को परख देती है।
लहरों को खयालों कि कहानी कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग राह देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि सुबह तलाश देती है इरादों को परख देती है।
लहरों को खयालों कि कहानी समझ देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है एहसासों को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को किनारों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को परख देती है।
लहरों को खयालों कि कहानी अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को नजारों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को परख देती है।
लहरों को खयालों कि कहानी सौगात देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को तरानों कि राह आस देती है अंदाजों को कदमों कि सरगम धून देती है राहों को एहसासों कि पहचान आस देती है दास्तानों को परख देती है।
लहरों को खयालों कि कहानी समझ देती है तरानों को अरमानों कि उमंग रोशनी देती है इरादों को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है जज्बातों को सपनों कि कहानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है नजारों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को परख देती है।
लहरों को खयालों कि कहानी रोशनी देती है अंदाजों को किनारों कि सोच सरगम देती है कदमों को खयालों कि सरगम धून देती है इरादों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को तरानों कि राह अल्फाज देती है तरानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को परख देती है।
लहरों को खयालों कि कहानी आस देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को खयालों कि कोशिश पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट आस देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है नजारों को परख देती है।
लहरों को खयालों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को नजारों कि रोशनी तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि राह अरमान देती है अदाओं को परख देती है।
लहरों को खयालों कि कहानी किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है जज्बातों को परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...