Wednesday 29 July 2020

कविता ३६५७. आशाओं को अरमानों कि समझ।

                                                                   आशाओं को अरमानों कि समझ।
आशाओं को अरमानों कि समझ मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान कोशिश देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है रोशनी को पुकार देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सहारे देती है अंदाजों को राहों कि तलाश पहचान देती है लहरों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि सुबह आस देती है लहरों को जज्बातों कि कहानी पहचान देती है खयालों को पुकार देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ तलाश देती है इरादों को एहसासों कि कोशिश सरगम देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है उजालों को नजारों कि सोच पहचान देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को पुकार देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि कहानी आस देती है इरादों को एहसासों कि कोशिश अंदाज देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है नजारों को अफसानों कि सोच परख देती है दिशाओं को पुकार देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ दास्तान देती है खयालों को लहरों कि राह अफसाने देती है नजारों को बदलावों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को तरानों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को लहरों कि परख सौगात देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है रोशनी को तरानों कि आस पहचान देती है कदमों को पुकार देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ मुस्कान देती है इरादों को सपनों कि रोशनी तलाश देती है जज्बातों को दिशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को खयालों कि सोच बदलाव देती है उजालों को कोशिश कि लहर तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि सरगम एहसास देती है खयालों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है उजालों को पुकार देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ लहर देती है कदमों को खयालों कि सौगात रोशनी देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को एहसासों कि राह अंदाज देती है लहरों को जज्बातों कि राह सरगम देती है किनारों को सपनों कि राह अरमान देती है नजारों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है इशारों को पुकार देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह आस देती है अंदाजों को खयालों कि सरगम धून देती है इरादों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी रोशनी देती है अदाओं को पुकार देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है दास्तानों को पुकार देती है।
आशाओं को अरमानों कि समझ राह देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ बदलाव देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...