Sunday 19 July 2020

कविता. ३६३७. बदलाव को सपनों कि समझ।

                                                 बदलाव को सपनों कि समझ।
बदलाव को सपनों कि समझ मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम धून देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को एहसासों कि राह अफसाने देती है इरादों कि सुबह देती है।
बदलाव को सपनों कि समझ आस देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है उजालों को नजारों कि सोच पहचान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है एहसासों कि सुबह देती है।
बदलाव को सपनों कि समझ आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सौगात कोशिश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इशारों को सपनों कि राह सरगम देती है दास्तानों कि सुबह देती है।
बदलाव को सपनों कि समझ जज्बात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात पहचान देती है किनारों को लहरों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सरगम देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है इशारों कि सुबह देती है।
बदलाव को सपनों कि समझ आवाज देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि उमंग परख देती है खयालों को अदाओं कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है लहरों कि सुबह देती है।
बदलाव को सपनों कि समझ कोशिश देती है उजालों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है उम्मीदों को कोशिश कि लहर सुबह देती है तरानों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है दिशाओं को किनारों कि सरगम पुकार देती है इरादों कि सुबह देती है।
बदलाव को सपनों कि समझ किनारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को दिशाओं कि सरगम परख देती है आशाओं को खयालों कि पुकार कोशिश देती है राहों कि सुबह देती है।
बदलाव को सपनों कि समझ नजारे देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है नजारों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है जज्बातों कि सुबह देती है।
बदलाव को सपनों कि समझ एहसास देती है इरादों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि समझ किनारे देती है उजालों को नजारों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों कि सुबह देती है।
बदलाव को सपनों कि समझ कोशिश देती है इशारों को किनारों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को उजालों कि राह अफसाने देती है दास्तानों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...