Saturday 25 July 2020

कविता. ३६५०. दास्तान को सपनों कि मुस्कान।

                                             दास्तान को सपनों कि मुस्कान।
दास्तान को सपनों कि मुस्कान इशारे देती है दिशाओं को खयालों कि सोच अरमान देती है कदमों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को सुबह कि समझ धून देती है आशाओं कि सोच सरगम देती है।
दास्तान को सपनों कि मुस्कान नजारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है उजालों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है लहरों कि सोच सरगम देती है।
दास्तान को सपनों कि मुस्कान तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद बहाने देती है इरादों को अरमानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को अंदाजों कि सुबह आस देती है आवाजों को लहरों कि परख सौगात देती है किनारों को नजारों कि समझ राह देती है दिशाओं कि सोच सरगम देती है।
दास्तान को सपनों कि मुस्कान अल्फाज देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को किनारों कि सुबह आस देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है इरादों को खयालों कि सौगात तलाश देती है उजालों को नजारों कि कहानी अरमान देती है आवाजों कि सोच सरगम देती है।
दास्तान को सपनों कि मुस्कान अफसाने देती है नजारों को कोशिश कि लहर पहचान देती है अल्फाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग बदलाव देती है अंदाजों को जज्बातों कि आहट परख देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है कदमों कि सोच सरगम देती है।
दास्तान को सपनों कि मुस्कान नजारे देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सहारे देती है इरादों को अरमानों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह एहसास देती है आशाओं को खयालों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों कि सोच सरगम देती है।
दास्तान को सपनों कि मुस्कान तराने देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को कोशिश कि आस पुकार देती है इशारों को नजारों कि सुबह तलाश देती है अफसानों को कदमों कि आहट परख देती है इरादों कि सोच सरगम देती है।
दास्तान को सपनों कि मुस्कान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है खयालों को किनारों कि कहानी आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों कि सोच सरगम देती है।
दास्तान को सपनों कि मुस्कान किनारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है दिशाओं कि सोच सरगम देती है।
दास्तान को सपनों कि मुस्कान नजारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है दिशाओं को खयालों कि तलाश अल्फाज देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को नजारों कि सोच पहचान देती है कदमों कि सोच सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...