Thursday 23 July 2020

कविता. ३६४६. आशाओं को सपनों कि सुबह।

                                            आशाओं को सपनों कि सुबह।
आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है अदाओं को नजारों कि समझ कोशिश देती है इरादों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि सुबह अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है खयालों को किनारों कि सरगम धून देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह जज्बात देती है कदमों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है खयालों को लहरों कि उमंग परख देती है उजालों को कोशिश कि लहर तराने देती है तरानों को दिशाओं कि सरगम धून देती है जज्बातों को आवाजों कि धून रोशनी देती है अंदाजों को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है नजारों को जज्बातों कि आस पुकार देती है दिशाओं कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि सुबह कोशिश देती है इरादों को बदलावों कि राह अफसाने देती है खयालों को किनारों कि सोच अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है एहसासों को जज्बातों कि आस तलाश देती है दिशाओं को खयालों कि समझ रोशनी देती है लहरों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उमंग देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि लहर तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है बदलावों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि सुबह रोशनी देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि उमंग बदलाव देती है खयालों को आवाजों कि धून अरमान देती है इरादों को बदलावों कि समझ दास्तान देती है उजालों को कोशिश कि सरगम परख देती है आवाजों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि सुबह लहर देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है इरादों को आवाजों कि समझ कोशिश देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सुबह देती है इरादों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ जज्बात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है खयालों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अफसानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...