Monday 27 July 2020

कविता. ३६५३. दास्तान को सपनों कि सुबह।

                                                    दास्तान को सपनों कि सुबह।
दास्तान को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को उजालों कि रोशनी लहर देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को बदलावों कि तलाश देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह कोशिश देती है किनारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है उजालों को बदलावों कि तलाश देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून तलाश देती है कदमों को उजालों कि समझ तराने देती है लहरों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को बदलावों कि तलाश देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह इरादे देती है आशाओं को खयालों कि सौगात समझ देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद राह देती है इरादों को अरमानों कि परख सहारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून पुकार देती है अदाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को बदलावों कि तलाश देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट रोशनी देती है अंदाजों को किनारों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को कोशिश कि लहर तराने देती है लहरों को बदलावों कि तलाश देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह सरगम देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है उजालों को नजारों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को बदलावों कि तलाश देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद कोशिश देती है अदाओं को आशाओं कि उमंग पहचान देती है उजालों को नजारों कि सोच पहचान देती है एहसासों को अल्फाजों कि रोशनी कोशिश देती है अदाओं को बदलावों कि तलाश देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह आस देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है नजारों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को बदलावों कि तलाश देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून रोशनी देती है कदमों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है लहरों को बदलावों कि तलाश देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह आवाज देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आवाजों कि धून अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि समझ सरगम देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है खयालों को बदलावों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...