Saturday 4 July 2020

कविता. ३६०७. दास्तान को सपनों कि सुबह।

                                                 दास्तान को सपनों कि सुबह।
दास्तान को सपनों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है खयालों को एहसासों कि कोशिश धून देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ तलाश देती है इरादों को आशाओं कि कहानी आस देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी तराने देती है किनारों को अफसाने देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को दिशाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि समझ परख देती है खयालों को अंदाजों कि राह जज्बात देती है तरानों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को किनारों कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसाने देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख उम्मीद देती है नजारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को अदाओं कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह पहचान देती है दिशाओं को अफसाने देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह किनारे देती है अंदाजों को लहरों कि राह अरमान देती है आशाओं को एहसासों कि समझ इशारे देती है अदाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार कोशिश देती है लहरों को अफसाने देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है राहों को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है एहसासों को अफसाने देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है अंदाजों को लहरों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को लहरों कि राह रोशनी देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख सौगात देती है आशाओं को अफसाने देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को कदमों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को खयालों कि सोच सरगम देती है राहों को अफसाने देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि कहानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह तलाश देती है लहरों को इशारों कि पहचान आस देती है किनारों को उजालों कि उमंग परख देती है अफसानों को नजारों कि कोशिश धून देती है आवाजों को अफसाने देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि सौगात लहरे देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को लहरों कि राह अहमियत देती है आशाओं को खयालों कि सुबह सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को अफसाने देती है।
दास्तान को सपनों कि सुबह कोशिश देती है इरादों को जज्बातों कि राह रोशनी देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद लहरे देती है अल्फाजों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अंदाजों कि राह पुकार देती है एहसासों को खयालों कि पुकार अदाएं देती है अल्फाजों को अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...