Sunday 26 July 2020

कविता. ३६५२. जज्बातों को रोशनी कि सुबह।

                                                जज्बातों को रोशनी कि सुबह।
जज्बातों को रोशनी कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है इशारों को अरमानों कि उमंग अहमियत देती है अंदाजों को लहरों कि सोच परख देती है किनारों को अदाओं कि उम्मीद पहचान देती है इरादों को सरगम देती है।
जज्बातों को रोशनी कि सुबह आस देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है सपनों को सरगम देती है।
जज्बातों को रोशनी कि सुबह अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ नजारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को सरगम देती है।
जज्बातों को रोशनी कि सुबह आवाज देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को किनारों कि कहानी खयाल देती है आशाओं को तरानों कि उमंग परख देती है आवाजों को सरगम देती है।
जज्बातों को रोशनी कि सुबह दास्तान देती है इरादों को अदाओं कि मुस्कान अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है राहों को एहसासों कि उम्मीद सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को सरगम देती है।
जज्बातों को रोशनी कि सुबह एहसास देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को सरगम देती है।
जज्बातों को रोशनी कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि परख सौगात देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को सरगम देती है।
जज्बातों को रोशनी कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को नजारों कि रोशनी आस देती है उजालों को सरगम देती है।
जज्बातों को रोशनी कि सुबह कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है राहों को एहसासों कि कोशिश खयाल देती है इरादों को किनारों कि उम्मीद सपने देती है अरमानों को कदमों कि सुबह परख देती है इशारों को सरगम देती है।
जज्बातों को रोशनी कि सुबह आवाज देती है तरानों को अरमानों कि समझ तराने देती है इरादों को सपनों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को कदमों कि आहट रोशनी देती है लहरों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है राहों को सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...