Monday 13 July 2020

कविता. ३६२६. लहरों को अफसानों कि कहानी।

                                           लहरों को अफसानों कि कहानी।
लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इरादों को कोशिश कि सरगम धून देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों कि राह देती है।
लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ दास्तान देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है इशारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों कि राह देती है।
लहरों को अफसानों कि कहानी तलाश देती है कदमों को खयालों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर तराने देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों कि राह देती है।
लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि सरगम धून देती है नजारों को अदाओं कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों कि राह देती है।
लहरों को अफसानों कि कहानी समझ देती है तरानों को सपनों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को तरानों कि सुबह आस देती है किनारों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों कि राह देती है।
लहरों को अफसानों कि कहानी सरगम देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों कि राह देती है।
लहरों को अफसानों कि कहानी आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि सुबह परख देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है अदाओं को किनारों कि अदाएं तलाश देती है अंदाजों कि राह देती है।
लहरों को अफसानों कि कहानी अदाएं देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को उजालों कि सरगम धून देती है नजारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों कि राह देती है।
लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को लहरों कि दिशाएं बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आस देती है उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को लहरों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सुबह देती है अंदाजों कि राह देती है।
लहरों को अफसानों कि कहानी खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है उम्मीदों को कोशिश कि लहर तराने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...