Sunday 19 July 2020

कविता. ३६३८. उजालों को नजारों कि सोच।

                                               उजालों को नजारों कि सोच।
उजालों को नजारों कि सोच अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है कदमों को अंदाजों कि राह अल्फाज देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात सपने देती है इरादों को उजालों कि परख सरगम देती है कोशिश को पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कदमों कि आस अदाएं देती है जज्बातों कि पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है एहसासों को सपनों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस अरमान देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है तरानों कि पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच रोशनी देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है नजारों को अंदाजों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है इरादों कि पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच सुबह देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को खयालों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि सोच अदाएं देती है जज्बातों कि पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है किनारों को लहरों कि सुबह आस देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अदाओं कि पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है इरादों को सपनों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को कोशिश कि लहर दास्तान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अफसानों कि पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को लहरों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है आशाओं कि पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इशारों को सपनों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस किनारे देती है आवाजों कि पहचान देती है।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात लहर देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख पुकार देती है इरादों को सपनों कि सरगम धून देती है अफसानों को एहसासों कि कोशिश आस देती है अंदाजों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...