Tuesday 7 July 2020

कविता. ३६१३. तराने को जज्बातों कि सुबह।

                                                    तराने को जज्बातों कि सुबह।
तराने को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को किनारों कि कहानी पुकार देती है कदमों को एहसासों कि सुबह आस देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों कि उम्मीद देती है।
तराने को जज्बातों कि सुबह आस देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है उजालों को कोशिश कि सरगम धून देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश पुकार देती है राहों को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है उजालों कि उम्मीद देती है।
तराने को जज्बातों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को सपनों कि पहचान परख देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख रोशनी देती है अदाओं कि उम्मीद देती है।
तराने को जज्बातों कि सुबह कोशिश देती है राहों को एहसासों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है उजालों को सपनों कि परख सौगात देती है लहरों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं कि उम्मीद देती है।
तराने को जज्बातों कि सुबह समझ देती है दिशाओं को किनारों कि सोच दास्तान देती है नजारों को उजालों कि राह अफसाने देती है लहरों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है आशाओं कि उम्मीद देती है।
तराने को जज्बातों कि सुबह अदाएं देती है इरादों को सपनों कि पहचान आस देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है उजालों कि उम्मीद देती है।
तराने को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को नजारों कि राह अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है उमंग को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों कि उम्मीद देती है।
तराने को जज्बातों कि सुबह आस देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है खयालों को किनारों कि सोच अदाएं देती है राहों को एहसासों कि राह अफसाने देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम धून देती है दास्तानों कि उम्मीद देती है।
तराने को जज्बातों कि सुबह पुकार देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि कहानी रोशनी देती है उजालों को नजारों कि राह पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों कि उम्मीद देती है।
तराने को जज्बातों कि सुबह कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि परख सरगम देती है उमंग को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है बदलावों को कदमों कि आहट अदाएं देती है उजालों कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...