Thursday 30 July 2020

कविता. ३६५९. आवाजों को लम्हों कि उमंग।

                                                             आवाजों को लम्हों कि उमंग।
आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि पुकार जज्बात देती है उजालों कि सुबह मुस्कान देती है।
आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आशाओं को सपनों कि समझ सरगम देती है उम्मीदों कि सुबह मुस्कान देती है।
आवाजों को लम्हों कि उमंग आस देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को तरानों कि उम्मीद उजाले देती है तरानों को खयालों कि सौगात तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है इरादों कि सुबह मुस्कान देती है।
आवाजों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह किनारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि समझ आस देती है आशाओं को किनारों कि कहानी रोशनी देती है आशाओं कि सुबह मुस्कान देती है।
आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि परख मुस्कान देती है उजालों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है जज्बातों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों कि सुबह मुस्कान देती है।
आवाजों को लम्हों कि उमंग किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है इरादों कि सुबह मुस्कान देती है।
आवाजों को लम्हों कि उमंग रोशनी देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि आस कोशिश देती है अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है।
आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को सपनों कि सुबह आस देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को रोशनी कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है।
आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को दास्तानों कि उमंग सौगात देती है अंदाजों को रोशनी कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है।
आवाजों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को रोशनी कि कहानी पुकार देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को लहरों कि सरगम इशारे देती है दास्तानों कि सुबह मुस्कान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...