Thursday 23 July 2020

कविता. ३६४५. उजालों को नजारों कि कोशिश।

                                             उजालों को नजारों कि कोशिश।
उजालों को नजारों कि कोशिश तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी सुबह देती है सपनों कि रोशनी देती है।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को किनारों कि कहानी परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार जज्बात देती है लहरों को तरानों कि रोशनी उमंग देती है इरादों कि रोशनी देती है।
उजालों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों कि रोशनी देती है।
उजालों को नजारों कि समझ राह देती है तरानों को अरमानों कि कहानी पुकार देती है सपनों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को किनारों कि उमंग परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है किनारों कि रोशनी देती है।
उजालों को नजारों कि राह सरगम देती है कदमों को खयालों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है अंदाजों को लहरों कि राह रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है कोशिश कि रोशनी देती है।
उजालों को नजारों कि लहर परख देती है अंदाजों को किनारों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि राह अरमान देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी मुस्कान देती है इशारों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात सपने देती है बदलावों कि रोशनी देती है।
उजालों को नजारों कि आस अरमान देती है इरादों को एहसासों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को खयालों कि समझ पहचान देती है लहरों को अल्फाजों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि राह अहमियत देती है अंदाजों कि रोशनी देती है।
उजालों को नजारों कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है खयालों को कदमों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अदाएं देती है लहरों कि रोशनी देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून सपने देती है अरमानों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आशाओं कि रोशनी देती है।
उजालों को नजारों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग आस देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद अरमान देती है इरादों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...