Monday 27 July 2020

कविता. ३६५४. उजालों को नजारों कि सोच।

                                                 उजालों को नजारों कि सोच।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद अहमियत देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों कि तलाश देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है अदाओं को खयालों कि सौगात रोशनी देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों कि तलाश देती है।
उजालों को नजारों कि सोच रोशनी देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम धून देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है लहरों को अफसानों कि सौगात पुकार देती है किनारों को तरानों कि राह अहमियत देती है इरादों को समझ कि परख एहसास देती है अल्फाजों कि तलाश देती है।
उजालों को नजारों कि सोच खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों कि रोशनी इशारे देती है कदमों को अरमानों कि परख सौगात देती है आशाओं कि तलाश देती है।
उजालों को नजारों कि सोच तराने देती है आवाजों को अल्फाजों कि पुकार सौगात देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद लहरे देती है तरानों को सपनों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है राहों कि तलाश देती है।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है उम्मीदों को कोशिश कि लहर तराने देती है एहसासों कि तलाश देती है।
उजालों को नजारों कि सोच बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है आशाओं को जज्बातों कि आस परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है किनारों कि तलाश देती है।
उजालों को नजारों कि सोच लहरे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उम्मीद रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि सुबह आस देती है नजारों को अफसानों कि कहानी परख देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है तरानों कि तलाश देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को सपनों कि कोशिश आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को खयालों कि परख नजारे देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों कि तलाश देती है।
उजालों को नजारों कि सोच रोशनी देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है आवाजों को तरानों कि राह अफसाने देती है नजारों को सपनों कि राह अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद लहर देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है कदमों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...