Friday 24 July 2020

कविता. ३६४७. आशाओं को खयालों कि कोशिश।

                                          आशाओं को खयालों कि कोशिश                                      
आशाओं को खयालों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों कि पहचान देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है उजालों को कोशिश कि सुबह आस देती है आवाजों कि पहचान देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को सपनों कि बदलाव किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है आवाजों कि पहचान देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि राह सरगम देती है इशारों को जज्बातों कि आस पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ परख देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद एहसास देती है लहरों को अफसानों कि कहानी बदलाव देती है जज्बातों कि पहचान देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश किनारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को कदमों कि राह अफसाने देती है तरानों को लहरों कि समझ अरमान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है कदमों कि पहचान देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश धून देती है तरानों को आवाजों कि उम्मीद तराने देती है सपनों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि सरगम जज्बात देती है अंदाजों को लहरों कि राह अफसाने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है कोशिश कि पहचान देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश सरगम देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है राहों को एहसासों कि सरगम सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि रोशनी उजाले देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं कि पहचान देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को कदमों कि आहट अदाएं देती है जज्बातों को सपनों कि राह आस देती है अरमानों को तरानों कि आस समझ देती है लहरों को एहसासों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों कि पहचान देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सरगम‌ धून देती है इरादों को दास्तानों कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को लहरों कि समझ परख देती है दास्तानों कि पहचान देती है।
आशाओं को खयालों कि कोशिश आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है इशारों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है अंदाजों को लहरों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...