Saturday 11 July 2020

कविता. ३६२१. जज्बातों को अरमानों कि उमंग।

                                               जज्बातों को अरमानों कि उमंग।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है इरादों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों कि धून देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है दास्तानों कि धून देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि दिशाएं बदलाव देती है लहरों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सुबह देती है दिशाओं कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है राहों कि धून‌ देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग आस देती है अफसानों को नजारों कि सोच अल्फाज देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है आशाओं को खयालों कि समझ कोशिश देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है कदमों कि धून देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है इरादों को सपनों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि राह एहसास देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पुकार देती है दिशाओं कि धून देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है अरमानों को कदमों कि आस पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि परख कोशिश देती है तरानों कि धून देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है तलाश को सपनों कि सुबह आस देती है बदलावों को कदमों कि पहचान खयाल देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी कि धून देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि परख एहसास देती है दिशाओं को खयालों कि समझ तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दास्तान देती है राहों को एहसासों कि राह उजाले देती है कदमों कि धून देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग किनारे देती है इरादों को सपनों कि राह रोशनी देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को किनारों कि कहानी परख देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं कि धून देती है।
जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को खयालों कि सोच अहमियत देती है इशारों कि धून देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...