Wednesday 22 July 2020

कविता. ३६४३. कोशिश को अल्फाजों कि परख।

                                             कोशिश को अल्फाजों कि परख।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को खयालों कि पुकार इशारे देती है आशाओं को किनारों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों कि सौगात देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच अहमियत देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को पुकार कि परख धून देती है इरादों कि सौगात देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि समझ रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं कि सौगात देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख किनारे देती है रोशनी को पुकार कि कहानी अरमान देती है राहों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि समझ पहचान देती है नजारों को अफसानों कि परख सौगात देती है जज्बातों कि सौगात देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख नजारे देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है बदलावों को अदाओं कि समझ धून देती है दिशाओं को खयालों कि समझ अरमान देती है अंदाजों कि सौगात देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी रोशनी देती है जज्बातों को सपनों कि राह लहर देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश परख देती है दास्तानों कि सौगात देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख आस देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सपने देती है जज्बातों को उजालों कि समझ पुकार देती है आशाओं को किनारों कि सोच एहसास देती है लहरों को अफसानों कि सुबह तलाश देती है आवाजों कि सौगात देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख दिशाएं देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है खयालों कि सौगात देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है एहसासों को लहरों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है अरमानों को खयालों कि समझ तलाश देती है अरमानों कि सौगात देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को उम्मीदों कि सोच तलाश देती है आशाओं को खयालों कि समझ अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इशारों को सपनों कि सुबह धून देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अहमियत देती है दिशाओं कि सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...