Friday 3 July 2020

कविता. ३६०६. खयालों को अंदाजों कि राह।

                                                    खयालों को अंदाजों कि राह।
खयालों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को तरानों कि आस पुकार देती है इरादों को दास्तानों कि सोच एहसास देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अल्फाजों को समझ देती है।
खयालों को अंदाजों कि राह दास्तान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है रोशनी को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि परख सौगात देती है अदाओं को लहरों कि सरगम धून देती है किनारों को समझ देती है।
खयालों को अंदाजों कि राह आस देती है इरादों को सपनों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी लहर देती है लहरों को तरानों कि आस एहसास देती है नजारों को समझ देती है।
खयालों को अंदाजों कि राह अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को जज्बातों कि समझ रोशनी देती है इशारों को समझ देती है।
खयालों को अंदाजों कि राह किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को समझ देती है।
खयालों को अंदाजों कि राह रोशनी देती है किनारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि परख किनारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है नजारों को लहरों कि आवाज धून देती है जज्बातों को समझ देती है।
खयालों को अंदाजों कि राह कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को अफसानों कि कहानी सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है इरादों को समझ देती है।
खयालों को अंदाजों कि राह नजारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है अफसानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है उमंग को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को खयालों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अदाओं कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को समझ देती है।
खयालों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है सरगम को खयालों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को कदमों कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है आवाजों को समझ देती है।
खयालों को अंदाजों कि राह अल्फाज देती है इरादों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...