Friday 31 July 2020

कविता. ३६६१. सपनों को आशाओं कि उम्मीद।

                                                                      सपनों को आशाओं कि उम्मीद।
सपनों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह किनारे देती है जज्बातों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है तरानों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि सरगम आस देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है किनारों को तरानों कि आस पहचान देती है इरादों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि उम्मीद नजारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख खयाल देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह आस देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को एहसासों कि कोशिश परख देती है अदाओं कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि उम्मीद रोशनी देती है तरानों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी कोशिश देती है जज्बातों को इशारों कि परख सौगात देती है नजारों को अरमानों कि आस राह देती है नजारों को अफसानों कि समझ अल्फाज देती है इशारों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि उम्मीद जज्बात देती है रोशनी को लहरों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है खयालों को किनारों कि सरगम अफसाने देती है अदाओं कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी सुबह देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ आस देती है आवाजों को लम्हों कि रोशनी उजाले देती है इरादों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि उम्मीद अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि सोच अदाएं देती है जज्बातों को कदमों कि आहट पहचान देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम अफसाने देती है लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि परख सौगात देती है इरादों को एहसासों कि आस पहचान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी आवाज देती है अंदाजों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ पहचान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है नजारों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद अफसाने देती है आशाओं कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है किनारों को लहरों कि परख पहचान देती है किनारों को लहरों कि परख पहचान देती है उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...