Tuesday 7 July 2020

कविता. ३६१४. कोशिश को अल्फाजों कि समझ।

                                              कोशिश को अल्फाजों कि समझ।
कोशिश को अल्फाजों कि समझ सौगात देती है इरादों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है अरमानों को तलाश देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि समझ एहसास देती है तरानों को सपनों कि राह दास्तान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है रोशनी को नजारों कि कहानी परख देती है खयालों को एहसासों कि कोशिश धून देती है इरादों को तलाश देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लम्हों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को तलाश देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि समझ आस देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि समझ परख देती है अंदाजों को तलाश देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि समझ रोशनी देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है इरादों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है कदमों को अदाओं कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को तलाश देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि समझ इशारे देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को खयालों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को तलाश देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि समझ अरमान देती है इशारों को नजारों कि कहानी परख देती है लहरों को अंदाजों कि राह रोशनी देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है एहसासों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है दिशाओं को तलाश देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है इरादों को पुकार कि कहानी परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद राह देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग राह देती है अरमानों को तलाश देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि समझ दास्तान देती है अरमानों को कदमों कि आहट अदाएं देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को पुकार कि कहानी एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है तरानों को तलाश देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को सपनों कि राह रोशनी देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है आशाओं को तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...