Tuesday 21 July 2020

कविता. ३६४१. अंदाजों कि उम्मीद।

                                                            अंदाजों कि उम्मीद।
अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि रोशनी उमंग देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को सपनों कि राह देती है।
अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है लहरों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को सपनों कि राह देती है।
अंदाजों कि उम्मीद लहर देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है जज्बातों को तरानों कि राह अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को खयालों कि समझ उमंग देती है तरानों को सपनों कि राह देती है।
अंदाजों कि उम्मीद नजारे देती है दिशाओं को खयालों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को सपनों कि राह देती है।
अंदाजों कि उम्मीद दास्तान देती है आशाओं को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश अल्फाज देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है एहसासों कि कोशिश धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच पहचान देती है कदमों को सपनों कि राह देती है।
अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अफसानों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है रोशनी को नजारों कि पहचान आस देती है अदाओं को किनारों कि कहानी आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है लहरों को सपनों कि राह देती है।
अंदाजों कि उम्मीद उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख तलाश देती है लहरों को तरानों कि आस सरगम देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद अहमियत देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह अदाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि सरगम धून देती है खयालों को सपनों कि राह देती है।
अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को किनारों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ उजाले देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है तरानों को सपनों कि राह देती है।
अंदाजों कि उम्मीद नजारे देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उमंग देती है इरादों को अरमानों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि अल्फाज देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इशारों को सपनों कि राह देती है।
अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि रोशनी उमंग देती है कोशिश को अल्फाजों कि तलाश उम्मीद देती है आशाओं को लहरों कि राह अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि सरगम धून देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है अफसानों को सपनों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...