Friday 24 July 2020

कविता. ३६४८. एहसासों को सपनों कि पहचान।

                                            एहसासों को सपनों कि पहचान।
एहसासों को सपनों कि पहचान इशारे देती है इरादों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं कि पुकार देती है।
एहसासों को सपनों कि पहचान आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को लहरों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख राह देती है खयालों को किनारों कि सोच अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों कि पुकार देती है।
एहसासों को सपनों कि पहचान परख देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख धून देती है कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम आस देती है दास्तानों कि पुकार देती है।
एहसासों को सपनों कि पहचान कोशिश देती है किनारों को जज्बातों कि आस अंदाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है उजालों को नजारों कि उमंग परख देती है खयालों कि पुकार देती है।
एहसासों को सपनों कि पहचान आस देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है लहरों को जज्बातों कि कहानी पुकार देती है तरानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ कोशिश देती है अरमानों कि पुकार देती है।
एहसासों को सपनों कि पहचान दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को अंदाजों कि समझ लहर देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को नजारों कि राह अफसाने देती है इरादों कि पुकार देती है।
एहसासों को सपनों कि पहचान आवाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी आवाज देती है इरादों को लहरों कि सरगम आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों कि पुकार देती है।
एहसासों को सपनों कि पहचान आस देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम सपने देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है उजालों को नजारों कि परख सौगात देती है दिशाओं कि पुकार देती है।
एहसासों को सपनों कि पहचान अल्फाज देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद लहरे देती है अंदाजों कि पुकार देती है।
एहसासों को सपनों कि पहचान खयाल देती है आशाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है लहरों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी परख देती है अदाओं को किनारों कि सरगम धून देती है लहरों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...