Tuesday 14 July 2020

कविता. ३६२७. रोशनी को नजारों कि सोच।

                                                    रोशनी को नजारों कि सोच।
रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सुबह कोशिश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है कदमों को खयालों कि परख सौगात देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है अरमानों कि आस देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि समझ तलाश देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अल्फाजों कि आस देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच अदाएं देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को जज्बातों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है कोशिश कि आस देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है कदमों को खयालों कि समझ रोशनी देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों कि आस देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच राह देती है लहरों को अफसानों कि समझ किनारे देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि उमंग सरगम देती है जज्बातों को सपनों कि राह अल्फाज देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों कि आस देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है राहों को एहसासों कि समझ सरगम देती है आशाओं को खयालों कि समझ पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख आवाज देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों कि आस देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है कोशिश को अंदाजों कि राह रोशनी देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं कि आस देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच कोशिश देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून नजारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी रोशनी देती है अंदाजों कि आस देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच अदाएं देती है आशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद कोशिश देती है तरानों कि आस देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अंदाजों कि राह अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि परख सौगात देती है इरादों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...