Friday 17 July 2020

कविता. ३६३४. किरणों को अफसानों कि सुबह।

                                            किरणों को अफसानों कि सुबह।
किरणों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है राहों को एहसासों कि राह अरमान देती है दिशाओं को तरानों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है आवाजों कि रोशनी देती है।
किरणों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अंदाजों कि रोशनी देती है।
किरणों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि समझ अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है राहों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश कि रोशनी देती है।
किरणों को अफसानों कि सुबह अदाएं देती है नजारों को रोशनी कि कोशिश पहचान देती है किनारों को आशाओं कि उमंग तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि रोशनी तराने देती है लहरों को राहों कि सरगम पहचान देती है जज्बातों को किनारों कि उमंग सहारे देती है अरमानों कि रोशनी देती है।
किरणों को अफसानों कि सुबह किनारे देती है जज्बातों को सपनों कि परख सौगात देती है इरादों को सपनों कि समझ उमंग देती है अरमानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सोच सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों कि रोशनी देती है।
किरणों को अफसानों कि सुबह कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को आशाओं कि परख अल्फाज देती है अंदाजों को नजारों कि कहानी अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है जज्बातों कि रोशनी देती है।
किरणों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है राहों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को नजारों कि तलाश आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अल्फाजों को कदमों कि सौगात उजाले देती है किनारों कि रोशनी देती है।
किरणों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ परख देती है इरादों को सपनों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि पहचान कोशिश देती है नजारों कि रोशनी देती है।
किरणों को अफसानों कि सुबह कोशिश देती है इरादों को आवाजों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है नजारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है आवाजों को सपनों कि कहानी परख देती है इरादों कि रोशनी देती है।
किरणों को अफसानों कि सुबह आस देती है खयालों को जज्बातों कि सरगम एहसास देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को तरानों कि राह अल्फाज देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...