Wednesday 8 July 2020

कविता. ३६१५. रोशनी को नजारों कि सोच।

                                                   रोशनी को नजारों कि सोच।
रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को अरमानों कि उमंग परख देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इरादों को कोशिश कि सौगात उजाले देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को पहचान देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को लहरों कि आस कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह दास्तान देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को पहचान देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच अदाएं देती है इरादों को सपनों कि समझ किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश आस देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को पहचान देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच लहरे देती है आवाजों को लम्हों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि पुकार जज्बात देती है अफसानों को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है इशारों को लहरों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को पहचान देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि समझ तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद पुकार देती है जज्बातों को उजालों कि सरगम धून देती है कोशिश को पहचान देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग रोशनी देती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को अदाओं कि सुबह आस देती है खयालों को पहचान देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच दास्तान देती है उजालों को पुकार कि कहानी आस देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को लहरों कि समझ एहसास देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है उजालों को पहचान देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच उमंग देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है मुस्कान को पहचान देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है कदमों को खयालों कि आस पुकार देती है इरादों को पहचान देती है।
रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...