Thursday 2 July 2020

कविता. ३६०४. किनारों को आशाओं कि कहानी।

                                            किनारों को आशाओं कि कहानी।
किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात देती है।
किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है राहों को एहसासों कि तलाश अल्फाज देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार एहसास देती है उम्मीदों को अदाओं कि सौगात देती है।
किनारों को आशाओं कि कहानी आस देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश समझ देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है तरानों को कदमों कि आहट जज्बात देती है अरमानों को खयालों कि सोच परख देती है कोशिश को तरानों कि राह अफसाने देती है आवाजों को अदाओं कि सौगात देती है।
किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश धून देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अदाओं कि सौगात देती है।
किनारों को आशाओं कि कहानी खयाल देती है जज्बातों को लहरों कि पहचान आस देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है नजारों को मुस्कान कि तलाश अरमान देती है कदमों को अंदाजों कि राह एहसास देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को अदाओं कि सौगात देती है।
किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को दिशाओं कि उमंग बदलाव देती है तरानों को आवाजों कि धून तलाश देती है आशाओं को अदाओं कि सौगात देती है।
किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को जज्बातों कि परख इशारे देती है आवाजों को सपनों कि उम्मीद किनारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख दास्तान देती है अंदाजों को राहों कि आस कोशिश देती है खयालों को अदाओं कि सौगात देती है।
किनारों को आशाओं कि कहानी तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है खयालों को किनारों कि उमंग परख देती है इरादों को अदाओं कि सौगात देती है।
किनारों को आशाओं कि कहानी आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को तरानों कि राह रोशनी देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को अदाओं कि सौगात देती है।
किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कोशिश को तरानों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि उम्मीद लहर देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है खयालों को अदाओं कि सौगात देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...