Saturday 18 July 2020

कविता. ३६३६. नजारों को अरमानों कि उमंग।

                                              नजारों को अरमानों कि उमंग।
नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इशारों को सपनों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को लहरों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों कि धून देती है।
नजारों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इरादों को सपनों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश आस देती है दिशाओं को खयालों कि पहचान आस देती है इरादों कि धून देती है।
नजारों को अरमानों कि उमंग किनारे देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को कोशिश कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है तरानों को खयालों कि सोच अफसाने देती है एहसासों को अदाओं कि परख अहमियत देती है लहरों कि धून‌ देती है।
नजारों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है इरादों को किनारों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सुबह आस देती है आवाजों कि धून देती है।
नजारों को अरमानों कि उमंग रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद कोशिश देती है इशारों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि उमंग खयाल देती है अंदाजों को आशाओं कि दास्तान आस देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों कि धून देती है।
नजारों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है अफसानों को नजारों कि सुबह सरगम देती है किनारों कि धून देती है।
नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है इशारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि समझ दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी कि धून देती है।
नजारों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को सपनों कि राह अरमान देती है इरादों को एहसासों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों कि धून देती है।
नजारों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों को आशाओं कि कहानी परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को सपनों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सौगात देती है इशारों कि धून देती है।
नजारों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है दिशाओं को खयालों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को इशारों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात कोशिश देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों कि धून देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...